pm kisan yojana list
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

pm kisan yojana list राजस्थान के लाखों किसानों के लिए खुशखबरी है. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा राजस्थान के किसानों के लिये मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत करेंगे. टोंक के कृषि उपज मंडी में रविवार (30 जून) को राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रदेश के 65 लाख से अधिक किसानों को योजना के तहत पहली किस्त के रूप में 650 करोड़ रुपये से अधिक की राशि का सीधा उनके बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाएगा.

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रदेश की विषम भौगोलिक परिस्थितियों और किसानों की कृषि संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुये किसानों को प्रतिवर्ष 2000 रुपये की अतिरिक्त राशि देने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत प्रदेश के 65 लाख से अधिक पात्र लाभार्थी किसानों को इसका फायदा मिलेगा.

pm kisan yojana list

👉देखे पुरी जनकारी👈

पहली किस्त के 1 हजार रुपये

pm kisan yojana list किसानों को पहली किस्त के रूप में 1,000 रुपये और दूसरी व तीसरी किस्त के रूप में 500-500 रुपये उनके खातों में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त के साथ ट्रांसफर किये जाएंगे. प्रदेश का किसान अब सम्मान के साथ कृषि संबंधी जरूरतों को पूरी कर पायेगा.

पशुपालन के लिए ले सकते हैं 12 लाख तक का लोन; अप्लाई करने की ये रही पूरी जानकारी

350 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त फसली लोन

प्रदेश सरकार ने किसानों को अधिक अल्पकालीन ब्याज मुक्त फसली लोन उपलब्ध कराने के लिये 1000 करोड रुपये की बढ़ोतरी कर 23 हजार करोड रुपये का लोनवितरण का लक्ष्य रखा है. pm kisan yojana list मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा द्वारा 30 जून को रिकार्ड 350 करोड रुपये का लोन वितरण किया जायेगा. प्रदेश किसानों को उनकी जरूतत के अनुसार तेजी से लोन वितरण किया जा रहा है. अब तक 25 लाख से अधिक किसानों को 10 हजार करोड रुपये का लोन दिया जा चुका है.

स्टूडेंट्स के लिए 5 बेस्ट लोन एप्लीकेशन


Discover more from

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading