personal loan without cibil check
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

personal loan without cibil check कोई भी बिजनेस करने के लिए पैसों की जरूरत होती है, अगर बिजनेस बड़ा है तो लाखों रुपये चाहिए होते हैं. आमतौर पर सभी लोगों के पास एक साथ इतने पैसे नहीं होते, ऐसे में उन्हें बैंक से लोन लेना पड़ता है. सरकार की तरफ से भी ऐसे लोगों की मदद की जाती है.

आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बता रहे हैं, जिसमें सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये का लोन दिया जाता है. सबसे खास बात ये है कि ये लोन सिर्फ 59 मिनट में अप्रूव भी हो जाता है. यानी आपको एक घंटे में 50 लाख से एक करोड़ तक का लोन मिल सकता है.

personal loan without cibil check

👉अभी उठाए योजना का लाभ👈

पीएम मोदी ने किया था ऐलान

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना का जिक्र किया है. उन्होंने बताया कि हमने 59 मिनट लोन पोर्टल को लॉन्च किया है, जिसके तहत लोगों को आसानी से लोन मिल जाएगा. इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि छोटे व्यापारियों को आमतौर पर कर्ज लेने में दिक्कत आती है, बैलेंस शीट का साइज कम होने के चलते कर्ज मिलने में देरी होती है. इसीलिए 59 मिनट लोन पोर्टल को पूरे देशभर में लॉन्च किया गया है. प्रधानमंत्री एंप्लॉयमेंट जेनरेशन प्रोग्राम के तहत ये लोन मिलता है.

ये भी देखे : SBI स्‍कीम से बिजनेस को मिलेगा बूस्‍ट! आसानी से मिल जाएगी ₹10-50 लाख की मदद

किन्हें मिलेगा लोन?

इस योजना के तहत मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर और सर्विस सेक्टर को लोन मिलता है. 10 लाख रुपये तक का लोन बिना किसी गारंटी के दिया जाता है. इसमें आपको 10 परसेंट पैसा खुद लगाना होता है. personal loan without cibil check सबसे खास बात ये है कि इस लोन को आप तीन से सात साल तक चुका सकते हैं. योजना में आवेदन करने के लिए आपको PMEGP के ई-पोर्टल पर जाना होगा.

👉जाणे लोन के बारे मे विस्तार मे जानकारी👈

सब्सिडी का भी लाभ

लोन के अलावा आपको सरकार की तरफ से सब्सिडी भी दी जा रही है. इसमें आपके बिजनेस प्रोजक्ट कॉस्ट में 35 परसेंट तक की सब्सिडी सरकार की तरफ से मिल सकती है. personal loan without cibil check बाकी बैंक की तरफ से लोन जारी किया जाता है.

ये भी देखे : मुद्रा लोन योजना 2024


Discover more from

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading