instant loan without cibil
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

instant loan without cibil आजकल महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि एक आम आदमी के लिए अपनी सैलरी से सेविंग करना और फिर अच्छा लाइफस्टइल जीना मुश्किल हो गया है। इस वजह से कई लोग पर्सनल लोन लेते हैं जिससे उनके कई काम अच्छे से निपट जाएं।

एक लोन लेने से पहले सब चीजों की छानबीन कर लेनी चाहिए जैसे लोन देने वाला भरोसेमंद है या नहीं? कहां सस्ती ब्याज दर मिल रही है? और ऐसी कई डिटेल्स। लोन लेते समय सबसे बड़ी टेंशन ब्याज दर से जुड़ी होती है। अगर आप भी पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो कम ब्याज दर पाने के लिए इन ट्रिक्स को फॉलो कर सकते हैं।

instant loan without cibil

👉यहा पे मिल रहा है बस आधार कार्डपर लॉन👈

जरूरत के मुताबिक लोन अमाउंट तय करें

instant loan without cibil आपको जितने पैसों की जरूरत है उतने ही पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करें। इससे आपको कम ब्याज चुकाना होगा। सलाह दी जाती है कि जरूरतों के हिसाब से ही पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए।

हाई क्रेडिट स्कोर रखें

कम ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट पर पर्सनल लोन लेना हो तो उसके लिए आपको क्रेडिट स्कोर हाई रखना होगा। क्रेडिट या सिबिल स्कोर 750 से ज्यादा होने पर बैंक कम ब्याज दर पर लोन दे देते हैं क्योंकि सिबिल स्कोर से बैंकों को पता चलता है कि आप समय पर लोन चुका देते हैं।

लेने जा रहे हैं इंस्टेंट लोन; ये टिप्स आएंगी आपके काम

डेट-टू-इनकम रेश्यो

instant loan without cibil डेट-टू-इनकम रेश्यो यानी DTI जितना कम होगा उतना सस्ता पर्सनल लोन मिलने के चांस बढ़ ज्यादा होंगे। इससे पता चलता है कि आपकी इनकम लोन से ज्यादा है या कम।

को-बॉरोअर का क्रेडिट स्कोर हाई

अगर आपका सिबिल स्कोर किसी वजह से कम है तो आप किसी व्यक्ति के साथ लोन ले सकते हैं। ऐसे में को-बॉरोअर का क्रेडिट स्कोर हाई होना चाहिए। इससे लोन कम ब्याज दर पर मिल सकता है।

👉अभी करे लोन के लिए आवेदन👈

क्रेडिट कार्ड यूटिलाइजेशन रेश्यो

instant loan without cibil आप क्रेडिट कार्ड यूटिलाइजेशन रेशियो को मैनेज करके कम ब्याज दर वाला पर्सनल लोन पा सकते हैं। इसका मतलब है कि आप कार्ड की लिमिट का महीने में कितना यूज करते हैं। ज्यादा कार्ड का इस्तेमाल करने से CUR बढ़ जाता है।

बैंक वाइज ब्याज दर चेक करें

पर्सनल लोन लेने से पहले अलग-अलग बैंकों के प्रोसेसिंग चार्जेज और ब्याज दर जरूर चेक कर लें। ऐसा करने से जहां सबसे सस्ता पर्सनल लोन मिल रहा हो आप उसे चुन पाएंगे।

Aadhaar Card से कैसे लें Loan? इन स्टेप्स को करो फॉलो आसानी से मिल जाएगा पैसा

instant loan without cibil अगर आप पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो जान लें कि हर बैंक अलग-अलग ब्याज दर ऑफर करते हैं इसलिए सलाह दी जाती है कि जब भी लोन लेने का प्लान करें तो बैंक से पूरी जानकारी लेकर ही आगे बढ़ने का फैसला लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!