pm surya ghar yojana online apply
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने सभी विभागों को निर्देशित किया है कि तय लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में कार्य करे। उपभोक्ता को पोर्टल के किसी भी पंजीकृत वेंडर से दो किलोवाट के लिए बाजार दरों पर लगभग एक लाख बीस हजार रुपये का भुगतान करना होगा। सोलर प्लांट का विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के उपरांत 90 हजार रुपये का अनुदान उपभोक्ता के खाते में प्राप्त होगा।

pm surya ghar yojana online apply

👉अभी करे मूफ्त बिजली के लिए आवेदन👈

आचार संहिता समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का पोर्टल अपडेट कर प्रारंभ कर दिया गया है। भारत सरकार के पोर्टल pmsuryaghar.gov.in पर पंजीकरण एवं आवेदन कर 45000 रुपये प्रति किलोवाट से लेकर अधिकतम 108000 रुपये का अनुदान प्राप्त किया जा सकता है।

ये भी देखे : स्टूडेंट्स के लिए 5 बेस्ट लोन एप्लीकेशन

मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने सभी विभागों को निर्देशित किया है कि तय लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में कार्य करे। उपभोक्ता को पोर्टल के किसी भी पंजीकृत वेंडर से दो किलोवाट के लिए बाजार दरों पर लगभग एक लाख बीस हजार रुपये का भुगतान करना होगा। pm surya ghar yojana online apply

ये भी देखे : क्रेडिट स्कोर को ठीक कैसे करे

pm surya ghar yojana online apply सोलर प्लांट का विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के उपरांत 90 हजार रुपये का अनुदान उपभोक्ता के खाते में प्राप्त होगा। इस सोलर पावर प्लांट के लिए लगभग 16 से लेकर 20 वर्ग मीटर क्षेत्रफल स्थान आवश्यक है। उपभोक्ता अपने स्मार्ट फोन से, जनसेवा केंद्र से या यूपीनेडा कार्यालय विकास भवन से आनलाइन पंजीकरण सकता है।

ये भी देखे : Home Loan पर मिलेगी सब्सिडि, सरकार की इस योजना से

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!