instant loan for self employed
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

instant loan for self employed अगर आपको भी पैसे की अचानक जरूरत पड़ गई है तो आप पर्सनल लोन लेकर अपना काम कर सकते हैं। अगर आपको पैसों की तुरंत जरूरत पड़ गई है तो दोस्तों/रिश्तेदारों से उधार मांगने की जगह पर्सनल लोन लेना शायद सबसे अच्छा ऑप्शन है। पर्सनल लोन कई तरह के होते हैं, आप अपनी जरूरत के हिसाब से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

सवाल यह है कि अगर किसी व्यक्ति की सैलरी ₹20,000 महीने है तो क्या वह पर्सनल लोन ले सकता है? आज हम आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं।

instant loan for self employed

👉अभी निकाले पर्सनल लोन👈

क्या है पर्सनल लोन?

पर्सनल लोन वास्तव में बैंकों द्वारा दिया जाने वाला अनसिक्योर्ड लोन है। अनसिक्योर्ड लोन में किसी तरह की गारंटी नहीं दी जाती। यह ग्राहक की नियमित आमदनी के हिसाब से उसकी लोन चुकाने की क्षमता को देख कर दिया जाता है।

ये भी देखे : पंजाब एंड सिंद बैंक पर्सनल लोन

पर्सनल लोन देने का आधार

instant loan for self employed अगर आप की मासिक सैलरी ₹20000 है तब भी आप बैंक लोन एप और कर्ज देने वाली वेबसाइट के जरिए पर्सनल लोन ले सकते हैं। पर्सनल लोन देने के लिए बैंक आपकी सैलरी और आपकी क्रेडिट हिस्ट्री देखते हैं। कर्ज देने वाले अलग-अलग संस्थानों के हिसाब से आपके पर्सनल लोन की रकम और ब्याज दरों में अंतर हो सकता है।

पिछले कुछ सालों में बैंकों ने पर्सनल लोन देने के लिए अपने क्राइटेरिया में बदलाव किया है। इस हिसाब से अब ₹20,000 तक के मासिक वेतन वाले लोगों को भी पर्सनल लोन मिल सकता है।

👉पर्सनल लोन के लिए अभी करे आवेदन👈

बैंक हालांकि पर्सनल लोन देने के लिए कई तरह की चीजें पहले देखते हैं, इनमें शामिल है

आवेदक भारत का नागरिक हो
आवेदक की उम्र 21-58 साल के बीच हो, जॉब या बिजनेस से नियमित आमदनी हो, कम से कम 15,000 महीने की कमाई हो, छह महीने का बैंक स्टेटमेंट मौजूद हो, क्रेडिट हिस्ट्री ठीक हो instant loan for self employed

ये भी देखे : पैसों कि जरुरत है, तो जानिए कैसे मिलेगा 1 मिनट मे लोन

कितना मिल सकता है पर्सनल लोन?

अगर आपका मासिक वेतन 20,000 रुपये है और आपके पास पहले से कोई लोन नहीं है तो बैंक आपको दो साल की अवधि के लिए दो लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे सकते हैं। पर्सनल लोन सालाना 9 फीसदी से 24 फीसदी ब्‍याज दर पर मिल सकता है। पर्सनल लोन की औसत ब्याज दर 12 फीसदी के करीब होती है। instant loan for self employed आमदनी के हिसाब से पर्सनल लोन की अवधि करीब 5 साल तक हो सकती है। पर्सनल लोन की रकम अमूमन 50,000 रुपये से 25 लाख रुपये हो सकती है, आपके वेतन के हिसाब से कुछ संस्‍थान आपको 40 लाख तक पर्सनल लोन देने का दावा करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!