{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"addons":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

4 lakh personal loan एक अनसिक्योर्ड लोन होता है और 720 से लेकर 750 के क्रेडिट स्कोर पर आसानी से पर्सनल लोन मिल जाता है।

आज के समय में लोन लेने में क्रेडिट स्कोर काफी मदद करता है। वहीं, अनसिक्योर्ड लोन जैसे पर्सलन लोन में क्रेडिट स्कोर काफी जरूरी हो जाता है। ऐसे में लोगों के मन सवाल उठता है कि आखिर पर्सनल लोन लेने के लिए कितना क्रेडिट स्कोर जरूरी होता है।

4 lakh personal loan

👉फ्री मे देखे अपना सिबिल स्कोर👈

पर्सनल लोन के लिए कितना चाहिए क्रेडिट स्कोर?

वैसे तो बैंकों और एनबीएफसी कंपनियों की ओर से पर्सनल लोन के लिए क्रेडिट स्कोर की कोई न्यूनतम सीमा नहीं तय की गई है, लेकिन माना जाता है कि 720 से लेकर 750 तक के क्रेडिट स्कोर पर आसानी से पर्सनल लोन मिल जाता है। जितना ज्यादा क्रेडिट आपका क्रेडिट स्कोर होता है। उतना ही जल्दी आपको पर्सनल लोन मिलने की संभावना होती है। वहीं, जितना कम आपका क्रेडिट स्कोर होता है। उतनी ही कम आपको लोन मिलने की संभावना होती है।

bad cibil loan app list

Aadhaar ATM च्या माध्यमातून घरबसल्या काढू शकता पैसे, पाहा कशी आहे प्रोसिजर?

क्रेडिट स्कोर

4 lakh personal loan क्रेडिट स्कोर आपके पिछले वित्तीय लेनदेन के इतिहात को बताया है और इसके जरिए कंपनियां आसानी से जान सकती है कि आपका वित्तीय व्यहवार कैसा है। इसकी रेंज 300 से लेकर 900 के बीच होती है। जितना ज्यादा क्रेडिट स्कोर होता है। उतनी ही अच्छी आपकी वित्तीय सेहत मानी जाती है।

bad cibil loan app list

👉अभी पाए बिना सिबिल के लोन👈

क्रेडिट स्कोर को बढ़ाने के लिए करें ये उपाय 4 lakh personal loan

समय पर भुगतान करें: अगर आप समय पर भुगतान नहीं करते हैं या किस्त में देरी करते हैं तो इसका आपके क्रेडिट स्कोर पर काफी नकारात्मक असर होता है। क्रेडिट स्कोर सही बनाए रखने के लिए आपको समय पर अपने सभी भुगतान करने चाहिए।
क्रेडिट यूटिलाइजेश रेश्यो: अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आपको अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट का 30 प्रतिशत से ज्यादा का उपयोग नहीं करना चाहिए।

bad cibil loan app list

पैसा नहीं? लेकिन लेना चाहते हैं ‘मुफ्त बिजली योजना’ का लाभ? SBI दे रहा लोन

अगर आप इससे ज्यादा लिमिट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके क्रेडिट स्कोर पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
क्रेडिट मिक्स: अगर आप एक के बाद एक लगातार पर्सनल लोन लेते हैं तो इसका आपके क्रेडिट स्कोर पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपने क्रेडिट मिक्स को हमेशा सही रखना चाहिए। 4 lakh personal loan

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!