sbi platinum credit card
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

sbi platinum credit card क्रेडिट कार्ड यूजर्स चाहते हैं कि उन्हें क्रेडिट कार्ड पर ज्यादा से ज्यादा कैशबैक ऑफर मिले। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में क्रेडिट कार्ड यूजर्स की संख्या में तेजी देखने को मिली है। अगर आप भी चाहते हैं आपको क्रेडिट कार्ड पर ज्यादा कैशबैक का लाभ मिले तो आपको कुछ तरीके अपनाने चाहिए। पढ़े पूरी खबर..

क्रेडिट कार्ड (Credit Card) यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तो रोजाना के सामानों के लिए भी लोग क्रेडिट का इस्तेमाल करते हैं। क्रेडिट कार्ड यूजर्स चाहते हैं कि वह कैसे क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक का लाभ उठाएं।

sbi platinum credit card आपको बता दें कि लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करें इसके लिए कंपनी द्वारा ऑफर या कैशबैक दिया जाता है। अगर आप क्रेडिट कार्ड पर ज्यादा कैशबैक का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको सही तरीके से क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना चाहिए।

sbi platinum credit card

👉अभी इस्तमाल करे इन कॅशबॅक ऑफर्स को👈

सही क्रेडिट कार्ड चुनें

क्रेडिट कार्ड पर ज्यादा कैशबैक का लाभ पाने के लिए आपको सही क्रेडिट कार्ड का चुनना बहुत जरूरी है। आपको बता दें बाजार में कई क्रेडिट कार्ड हैं जो अलग-अलग श्रेणी पर कैशबैक ऑफर करते हैं। कई क्रेडिट कार्ड मूवी टिकट बुकिंग पर ज्यादा कैशबैक ऑफर करता है तो कई क्रेडिट कार्ड फूड ऑर्डर पर ज्यादा कैशबैक ऑफर करती है। ऐसे में जब बाजार में इतने सारे तरीके के क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं तो आपको इसमें से सही क्रेडिट कार्ड का चयन करना चाहिए। सही क्रेडिट कार्ड सेलेक्ट करने के लिए आपको अपने खर्च के तरीके को पहचानने की जरूरत है।

बेटियों के लिए सरकारी स्‍कीम- जन्‍म से लेकर 12वीं की पढ़ाई तक सरकार देती है आर्थिक मदद

sbi platinum credit card आप जिस श्रेणी में सबसे ज्यादा खर्च करते हैं उसमें उसमें अगर ज्यादा कैशबैक जो क्रेडिट कार्ड दे रहा है वही वाला आपको सेलेक्ट करना चाहिए। इसके अलावा आप वेलकम बोनस या फिर प्रमोशनल ऑफर वाले कार्ड को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। कई क्रेडिट कार्ड कंपनी किसी मर्चेंट के साथ टाइ-अप करके भी कार्ड की पेशकश करती है। आप इन क्रेडिट कार्ड को भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

👉जाणे पुरी जानकारी👈

क्रेडिट कार्ड ऑफर का ध्यान रखें

फेस्टिव सीजन के दौरान या फिर कोई खास मौके पर क्रेडिट कार्ड कंपनी अतिरिक्त रिवॉर्ड ऑफर करता है। आपको इन ऑफर्स का लाभ उठाना चाहिए। आप इन ऑफर्स के जरिये ज्यादा रिवॉर्ड या फिर कैशबैक पा सकते हैं। आपको क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले कैशबैक ऑफर, रिवॉर्ड प्वाइंट आदि को ट्रैक करना चाहिए और समय से पहले उसे रिडीम भी करना चाहिए।

घर में मछली पालन करने के लिए सरकार देगी सब्सिडी, जानिए क्या है प्रकिया

खर्च सीमा पर ध्यान रखें sbi platinum credit card

आप क्रेडिट कार्ड का कितना इस्तेमाल कर रहे हैं उसपर हमेशा नजर बनाए रखें। आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए के आप कैशबैक मानदंडों को पूरा करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको कैशबैक का लाभ नहीं मिलता है। इसके अलावा हमेशा कोशिश करें कि क्रेडिट कार्ड लिमिट को क्रॉस न करें। अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल लिमिट तक करते हैं तो आपको ज्यादा कैशबैक ऑफर मिल सकता है।

सिर्फ 5000 रुपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस… होगी तगड़ी कमाई, सरकार भी देगी मदद

समय पर बिल की पेमेंट करें

क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान समय से करें। अगर आप देर से बिल भरते हैं तो इसका असर आपके क्रेडिट स्कोर (Credit Score) और क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले ऑफर पर भी पड़ता है। sbi platinum credit card

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!