whatsapp messenger scheduler
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

whatsapp messenger scheduler वॉट्सऐप का इस्तेमाल आज के समय में हर दूसरा यूजर कर रहा है। डिजिटल समय में वॉट्सऐप किसी भी शख्स तक पहुंचने का एक इंस्टेंट तरीका है। एक मैसेज के जरिए दुनिया के किसी भी कोने में अपने कॉन्टैक्ट को बात पहुंचा सकते हैं। क्या आपको भी किसी कॉन्टैक्ट को लेकर लग रहा है कि आप ब्लॉक कर दिए गए हैं। इसका पता आसानी से लगा सकते हैं।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के करोड़ों लोग कर रहे हैं। डिजिटल समय में वॉट्सऐप किसी भी शख्स तक पहुंचने का एक इंस्टेंट तरीका है। एक मैसेज के जरिए दुनिया के किसी भी कोने में आप अपने कॉन्टैक्ट को अपनी बात पहुंचा सकते हैं। कई बार ऐसा होता है जब वॉट्सऐप यूजर को उसका कोई स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट ब्लॉक कर देता है और यूजर को इसकी जानकारी भी नहीं होती। अगर किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को लेकर डाउट हो रहा है तो इन तरीकों से चेक कर सकते हैं कि ब्लॉक किया गया है कि नहीं-

whatsapp messenger scheduler

👉अभी देखे आपकॉ किसने कीया है ब्लॉक👈

कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस चेक करें

अगर किसी कॉन्टैक्ट का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस पहले चेक कर पा रहे थे, लेकिन अब नहीं तो हो सकता है आपको ब्लॉक कर दिया गया हो।

बिना पेट्रोल वाली Maruti wagonr पर मची लूट, 93 रुपये में दौड़ेगी 35 किमी, अभी करे बूक

कॉन्टैक्ट का स्टेटस अपडेट

whatsapp messenger scheduler जब वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया जाता है तो ब्लॉक्ड यूजर को कॉन्टैक्ट का स्टेटस नजर आना बंद हो जाता है। आपके किसी कॉन्टैक्ट का स्टेटस लंबे समय से नहीं देख पा रहे हैं तो हो सकता है कि आप ब्लॉक कर दिए गए हों।

शेतकऱ्यांना व्यवसाय करण्याची संधी; सरकारी योजनेतंर्गत मिळणार 10 लाखापर्यंत अनुदान

प्रोफाइल फोटो का ब्लैंक नजर आना

अगर किसी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो नहीं देख पा रहे हैं तो यह ब्लॉक होने का इशारा हो सकता है। हालांकि, कई बार कुछ वॉट्सऐप यूजर अपनी प्रोफाइल को ब्लैंक रखना भी पसंद करते हैं।

Jioचा ३ महिन्यांचा सगळ्यात स्वस्त रिचार्ज, मिळणार कॉल, डेटा आणि बरंच काही

मैसेज भेजन पर टिक मार्क whatsapp messenger scheduler

अगर आपने अपने किसी कॉन्टैक्ट को वॉट्सऐप पर मैसेज किया है, लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी यह ग्रे कलर के टिक के साथ नजर आ रहा है तो समझ जाइए आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

👉अभी करे ऐप डाउनलोड👈

वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट को कॉल करें

अगर वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट को वॉट्सऐप कॉल नहीं कर पा रहे हैं तो यह ब्लॉक होने का संकेत माना जा सकता है। ब्लॉक होने पर रिसीवर को कॉल-मैसेज नहीं मिलते।

कुटुंबप्रमुखाचा मृत्यू झाल्यास सरकार मदत देणार? वाचा या योजनेची सर्व माहिती

किसी नए ग्रुप में ऐड करें कॉन्टैक्ट

whatsapp messenger scheduler अगर आप किसी ग्रुप के एडमिन हैं और अपने किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को ग्रुप में ऐड नहीं कर पा रहे हैं तो यह ब्लॉक किए जाने का संकेत होता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!