udyogini yojana scheme 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

udyogini yojana scheme 2024 केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से समाज के तमाम वर्गों के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं, इन योजनाओं का मकसद इस तबके को गरीबी से उभारना या फिर उन्हें कारोबारी में मदद करना होता है.

महिलाओं के लिए भी इस तरह की कई योजनाएं हैं, जिनका वो फायदा उठा सकती हैं. ऐसी ही एक योजना का नाम उद्योगिनी योजना है. ये योजना उन महिलाओं के लिए है, जो बिजनेस शुरू करना चाहती हैं. सबसे खास बात ये है कि इस योजना के तहत महिलाओं को काफी बिना किसी इंटरेस्ट के लोने मिल जाता है.

udyogini yojana scheme 2024

👉अभी उठाये योजना का लाभ👈

तीन लाख रुपये तक का लोन

udyogini yojana scheme 2024 उद्योगिनी योजना सरकार की तरफ से उन तमाम महिलाओं को आर्थिक मदद देती है, जो अपना कारोबार खोलने के लिए लोन लेना चाहती हैं. इस योजना से अधिकतम 3 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. 18 से 55 साल तक की उम्र की महिलाएं इस योजना से लोन ले सकती हैं. इस लोन के लिए उन्हें किसी भी तरह की गारंटी नहीं देनी होगी. हालांकि कुछ शर्तों के साथ ही बिना इंटरेस्ट लोन दिया जाता है, सभी बैंक ऐसा नहीं करते हैं.

इस बैंकोसे मिलेगा सबसे सस्ता 1 लाख रुपए का लोन

कौन उठा सकता है लाभ udyogini yojana scheme 2024

हालांकि इस योजना का लाभ लेने की कुछ शर्तें भी हैं. महिला के परिवार की आय 1.5 लाख या उससे कम होनी चाहिए. विधवा और दिव्यांग महिलाओं के लिए आय की सीमा नहीं है. वो इस योजना का लाभ उठा सकती हैं. इस लोन के लिए आपको कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होती है. इसके लिए आपको आधार कार्ड, बीपीएल कार्ड, जाति प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज देने होते हैं.

👉एक क्लिक मे पाए 3 लाख का लोन👈

मिलती है सब्सिडी

udyogini yojana scheme 2024 अब आमतौर पर ये होता है कि जितना आपने लोन लिया है, उससे ज्यादा ही आपको चुकाना पड़ता है. लेकिन इस उद्योगिनी योजना में ऐसा नहीं है. इसमें आपको सरकार की तरफ से सब्सिडी भी दी जाती है. सरकार इसमें 30 फीसदी तक की सब्सिडी देती है.

60 साल की उम्र के बाद भी आसानी से मिल जाएगा लोन, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!